Contact us

स्टूडियो लाइटिंग - फ्लैश के साथ काम करना

कोर्स स्तर: शुरुआती

भाषा: हिंदी

प्रशिक्षक: धनंजय मोरे

अवधि: ३० मिनट

 

Validity Period: 180 days

₹1000 excluding GST

BUY CLASS

6 months validity

starting

₹1499/quarter* including GST

GET BUNDLE

Unlock this class
plus more >

कोर्स के बारे में

बाहरी फ्लैश, जिसे स्पीडलाइट भी कहा जाता है, एक अमूल्य उपकरण है जब पर्याप्त या उपयुक्त प्राकृतिक प्रकाश अनुपस्थित होता है। उद्योग जगत के दिग्गज धनंजय मोरे, जिन्हें लोगों, उत्पादों और इंटीरियर और आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी में 3 दशकों से अधिक का अनुभव है, फ्लैश के साथ काम करने की प्रक्रिया बताते हैं। इस व्याख्यान में टीटीएल या थ्रू-द-लेंस मीटरिंग कैसे काम करता है, फ्लैश का उपयोग करते समय होने वाली घटनाओं का क्रम, फ्लैश एक्सपोजर त्रिकोण के तत्व, और एक्सपोजर कॉम्पेनसैशन का उपयोग कैसे किया जाना चाहिए, इस बारे में बताया गया है। वह विभिन्न संशोधकों को भी प्रदर्शित करते है जिनका उपयोग स्पीडलाइट्स और इसकी कुछ सीमाओं के साथ किया जा सकता है। इस सत्र के दौरान एपर्चर प्राथमिकता मोड का उपयोग करने के लाभ, पहली और दूसरी कर्टेन सिंक, साथ ही उच्च गति सिंक जैसी अवधारणाओं को स्पष्ट किया गया है।

Certificate of Completion

प्रमाणपत्र

Assignments

कार्य

Discussion Forum

चर्चा मंच

Watch on Any Device

किसी भी डिवाइस पर देखें

पाठ्यक्रम

Pixel Viilage Sample Certificate

आपका प्रशिक्षक

धनंजय मोरे

पेशेवर फोटोग्राफर

धनंजय मोरे एक पेशेवर फोटोग्राफर हैं जो लोगों, उत्पाद, आंतरिक और वास्तुकला फोटोग्राफी में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने कैनन, कोडक, कोनिका, एलिनक्रोम आदि कंपनियों के लिए भारत और विदेशों में 200 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित की हैं।

Dhananjay Moray

कैसे इस्तेमाल करे

सफल खरीद के बाद, यह आइटम आपके पाठ्यक्रमों में जोड़ दिया जाएगा। आप अपने पाठ्यक्रमों को निम्नलिखित तरीकों से एक्सेस कर सकते हैं:

  • कंप्यूटर से, आप सफल लॉगिन के बाद अपने पाठ्यक्रमों तक पहुंच सकते हैं
  • अन्य उपकरणों के लिए, आप अपने डिवाइस के ब्राउज़र के माध्यम से इस वेब ऐप का उपयोग करके अपनी लाइब्रेरी तक पहुंच सकते हैं।

समीक्षा